.

Sunday, March 1, 2015

नगर कौंसिल चुनाव में मंडी गो¨बदगढ़ के दिग्गज नेताओं को मुंह की खानी पड़ी

नगर कौंसिल चुनाव में मंडी गो¨बदगढ़ के दिग्गज नेताओं को मुंह की खानी पड़ी है। कौंसिल नतीजों से साफ हो गया है कि पंजाब की सबसे अमीर कौंसिलों में शामिल मंडी गो¨बदगढ़ नगर कौंसिल पर अब आजाद उम्मीदवारों का दबदबा रहेगा। 25 वार्डों में आजाद उम्मीदवारों ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि शिअद 4, भाजपा तीन तथा कांग्रेस 4 सीटें हासिल करने में सफल रही है। मंडी गो¨बदगढ़ नगर कौंसिल मतदान के लिए स्थानीय जंज घर में स्थापित कंट्रोल रूम पर तैनात रिटर्निंग अफसर डॉ. नछत्तर ¨सह बराड़, उप मंडल मजिस्ट्रेट अमलोह और तहसीलदार जसपाल कौर ने बताया कि मंडी गो¨बदगढ़ के 25 वार्डो के लिए बनाऐ 45 पो¨लग बूथों पर 83 प्रतिशत मतदान होने की जानकारी है।
उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 1 से तेजिन्दर रैहल ने अपने विरोधी उम्मीदवार मनदीप कौर पत्नी हरजिन्दर ¨सह राजू को हरा कर चुनाव जीत लिया है। वार्ड नंबर 2 में शिरोमणि अकाली दल के बलदेव ¨सह भंगू ने अपने विरोधी चरणजीत ¨सह बाजवा को हराकर विजेता रहे हैं। इसी तरह वार्ड नंबर 3 से शिरोमणि अकाली दल के हरमीत ¨सह खालसा ने अपने विरोधी कमल कपलिश, डॉ. लक्ष्मण दास गौतम, गुरमीत ¨सह, डॉ. हरचंद ¨लबा व बीबी राज रानी को हरा कर चुनाव जीत लिया है। वार्ड नंबर 4 से शिरोमणि अकाली दल की पूनम जिंदल ने कांग्रेस शैली ¨सगला, कमला देवी भाजपा, राधिका वर्मा, शैफाली चन्नी को हरा कर जीत प्राप्त की है। जबकि वार्ड नंबर 5 से कांग्रेस के प्रदीप कुमार ने भाजपा के धर्मपाल राव को हरा कर चुनाव जीता है।
वार्ड नंबर 6 में कांग्रेस की उम्मीदवार रमनजीत कौर बल्ल ने अपने विरोधी उम्मीदवारों शिरोमणि अकाली दल की नरिन्दर कौर और रमा बांडे को हरा कर जीत हासिल कर ली है। वार्ड नंबर 7 से परमजीत ¨सह विजेता रहे। वार्ड नंबर 8 में गुरबख्श ¨सह ने कांग्रेस के मनजीत ¨सह और आजाद उम्मदीवार कृष्ण ¨सह को हरा कर जीत दर्ज की है। वार्ड नंबर 9 में आजाद उम्मीदवार पवन अरोड़ा ने भाजपा के र¨वदर ¨सह पदम और अकाली दल के सुखविन्दर ¨सह भांबरी को हरा कर चुनाव जीत लिया हैं। वार्ड नंबर 10 से आजाद उम्मीदवार सुख¨वदर कौर मांगट ने कांग्रेस की प्रवीण शर्मा तथा अकाली दल की कंवलजीत कौर को हराया है। वार्ड नंबर 11 से अकाली दल के बागी उम्मीदवार रा¨जदर कुमार टीटू ने अकाली दल के प्रत्याशी र¨वदर भाटिया को हराया। वार्ड नंबर 12 में शिरोमणि अकाली दल की सिमरन ने कांग्रेस की सत्या रानी को हराया। वार्ड नंबर 13 में कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार कुलदीप कौर ने शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार स¨तदर कौर भांबरी को हरा कर चुनाव जीत लिया है।
वार्ड नंबर 14 में कांग्रेसी उम्मीदवार सुखव¨दर कौर जीती। वार्ड नंबर 15 राहुल सोफत ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार मनजीत ¨सह को हराया। वार्ड नंबर 16 में दलजीत कौर ने चुनाव जीत लिया है। वार्ड नंबर 17 में बिक्रम ¨सह ने कांग्रेसी उम्मीदवार राजिन्दर बिट्टू को हरा कर चुनाव जीत चुके हैं। वार्ड नंबर 18 में पीपीपी की हरदीप कौर सहोता विजेता, वार्ड नंबर में 19 संतोष कुमारी ने कांग्रेस की उम्मीदवार हरमीत कौर भांबरी को हरा कर चुनाव जीत लिया है। वार्ड नंबर 20 में पीपीपी के जिला प्रधान जगमीत ¨सह सहोता विजेता रहे हैं। इसी तरह वार्ड नंबर 21 में आजाद उम्मीदवार सुरेश कुमार बबली ने शिरोमणि अकाली दल के उम्मीदवार भारत भूषण जिन्दल को हराया। वार्ड नंबर 22 में हरप्रीत ¨सह विजयी रहे। वार्ड नंबर 23 में भाजपा के पुनीत गोयल ने कांग्रेस के पंकज गोयल, वार्ड नंबर 24 में आजाद उम्मीदवार बल¨वदर खटड़ा ने भाजपा ने गगनदीप जैन तथा वार्ड नंबर 25 में आजाद उम्मीदवार हर¨जदर ¨सह कांग्रेस के लाल ¨सह, अकाली दल के कौशल मिश्रा, भाजपा के अकबर अली को हराने में सफल रहे।