Friday, November 20, 2020

शहरवासियों के लिए बड़ी मुसीबत और खन्ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती




खन्ना-काफी दिन पहले खन्ना के नेशनल हाईवे पर फ्लाईओवर के धंसने के बाद अब उसकी मुरम्मत का काम शुरू हो गया है। हालांकि, इससे शहरवासियों के लिए बड़ी मुसीबत और खन्ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। हाईवे से शहर में सर्विस रोड पर ट्रैफिक को शुक्रवार सुबह से डायवर्ट किया जा रहा है। इससे करीब दो किलो मीटर का जाम नेशनल हाईवे पर शहर के बीचो-बीच लग गया है। लोगों के लिए इससे बड़ी परेशानी खड़ी हो गई है।

गौरतलब है कि चूहों द्वारा मिट्टी खाने की वजह से कईं दिन पहले खन्ना के हाईवे फ्लाईओवर में कुछ हिस्सा धंस गया था। त्यौहारों के चलते इसकी रिपेयर तब शुरू नहीं की गई थी। कुछ दिन तक ट्रैफिक को शहर में सर्विस रोड पर डायवर्ट किया जाता रहा, लेकिन त्यौहारी सीज़न में जाम लगने लगा तो ट्रैफिक को ऊपर से निकाला जाने लगा। इससे कुछ दिन तो राहत मिली पर शुक्रवार को फिर से गुरू अमर दास मार्केट के सामने दिल्ली की तरफ जाने वाले वाहनों को फ्लाई ओर से सर्विस रोड पर टायवर्ट किया जा रहा है। 

इस जगह पर ट्रैफिक पुलिस ने बेरीकेट्स लगाकर ट्रैफिक को मोड़ दिया है। शहर के बीच में ही ट्रैफिक को डायवर्ट करने से इस जगह पर यातायात धीमा हो गया है। इससे शहर में करीब दो किलोमीटर का जाम लग गया है। डीएसपी शमशेर सिंह शेरगिल अपनी टीम के साथ मौके पर हैं। लेकिन, सुबह से लगे जाम के हालात दोपहर तक और बदतर हो चुके हैं। जानकारी के अनुसार अगले 15 दिनों तक खन्ना निवासियों को रिपेयर के चलते इस जाम से जूझना पड़ेगा।


-------------------------------------