Thursday, October 20, 2022

सांस्कृतिक गतिविधियां विद्यार्थी जीवन को और खूबसूरत बना देती हैं - चेयरमैन गुरचरन सिंह

 





गलज़ार ग्रुप आफ इंस्टीच्यूट, खन्ना में आई  के गुजराल पंजाब टैकनिकल यूनिवर्सिटी की तरफ से करवाए जा रहे तीन दिन के सेंट्रल ज़ोन यूथ फैस्ट की धूमधाम के साथ शुरुआत हो गई। रंगों रंग गतिविधियों, कला की नमूनों और खूबसूरत  अदाकारी के सुमेल इस यूथ फैस्ट के पहले दिन १२ कालेजों के २०० विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। जब कि विद्यार्थियों को हौसला -अफज़़ायी करने  के लिए बड़ी संख्या में उनके साथी विद्यार्थी भी पहुँचे हुए थे। इस मौके पर  पंजाबी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल, पंजाबी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री जैस्मीन भसीन, पंजाबी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता हार्बी संघा, करमजीत अनमोल  ने खास तौर पर शिरकत करते हुए विद्यार्थियों की विलक्षण प्रस्तुतीकरण देखी। पहले दिन शास्त्रीय डांस ,  ग्रुप शबद कीर्तन , ग्रुप भजन, मिमिक्री, वन एक्ट प्ले, ग्रुप सॉन्ग (भारतीय श्रेणी), वार गायन, लोक गीत, रचनात्मक लेखन, क्विज, स्पॉट पेंटिंग, स्पॉट  फोटोग्राफी, क्ले मॉडलिंग, कोलाज मेकिंग में छात्रों के मुकाबले  करवाए गए।

डायरेक्टर एक्सक्यूटिव गुरकीरत सिंह ने सब मेहमानों का स्वागत करते हुए अपने संबोधन में कहा कि यूथ फैस्ट नौजवानों के लिए अपनी विलक्षण  प्रतिभा को उभारने  का बेहतरीन प्लेटफार्म सिद्ध होते हैं। इस यूथ फैस्ट में भी नौजवानों को अपनी बेहतरीन कारगुज़ारी के लिए बेहतरीन मौके दिए जा रहे हैं।
चेयरमैन गुरचरन सिंह  ने विद्यार्थियों की तरफ से पेश  बेहतरीन प्रस्तुतीकरण की सराहना करते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवन हर मनुष्य के लिए बहुत अहम होता  है। इस समय के हर रंग को जीना चाहिए परन्तु इस के साथ ही अपने उज्जवल भविष्य के लिए भी जागरूक रहना चाहिए। जब कि सांस्कृतिक गतिविधियों पढ़ाई साथ साथ और ताकत भरते हुए विद्यार्थी जीवन को ओर खूबसूरत कर देती हैं। इस मौके पर छात्रों ने अपनी कलात्मिक सोच के साथ दिए  प्रस्तुतीकरण के साथ माहौल को रोमांचित  कर दिया।